Sunday 2 June 2013

शुक्ला के इस्तीफे के पीछे कहीं राहुल की नाराजगी तो नहीं

आईपीएल कमिश्नर की कुर्सी से राजीव शुक्ला के इस्तीफे के पीछे राहुल गांधी की नाराजगी भी मानी जा रही है। 

आईपीएल फिक्सिंग विवाद को लेकर कांग्रेस के भीतर बेचैनी की खबरों के बीच राजीव शुक्ला ने शनिवार को आईपीएल कमिश्नर पद से इस्तीफा दे दिया। 

यही नहीं, विवादों के चलते शुक्ला को केंद्रीय मंत्रिमंडल से आगामी फेरबदल में छुट्टी होने की बात भी चल रही है। 

आईपीएल मैच फिक्सिंग में दामाद की गिरफ्तारी के बाद भी बीसीसीआई अध्यक्ष श्रीनिवासन के इस्तीफे नहीं देने के मामले में सियासी भूचाल ला दिया है। 

मीडिया में छाई सुर्खियों को देखते हुए शुक्रवार को इस पूरे मामले में खबर आई कि कांग्रेस आलाकमान इस पूरे घटनाक्रम से नाराज है। 

खासकर यूपीए सरकार के प्रमुख मैनेजरों में से एक राजीव शुक्ला के इस विवाद से जुड़ने के चलते भी कांग्रेस आलाकमान के लिए खुद को इससे अलग रखना इतना आसान नहीं था। 

माना जा रहा है कि विवाद से दूरी बनाने की कोशिश के तहत राजीव शुक्ला ने आईपीएल कमिश्नर पद से इस्तीफा दिया है। वहीं उनकी सरकार में मंत्री पद से भी छुट्टी होने की चर्चा है। 

लेकिन आईपीएल कमिश्नर की कुर्सी छोड़ने के बाद यह देखने की बात है कि उनकी केंद्रीय मंत्री पद सुरक्षित रहेगा या फिर जाएगा। 

गौरतलब है कि कांग्रेस के सियासी गलियारों में चर्चा है कि राहुल गांधी ने अपनी युवा बिग्रेड के लोगों को श्रीनिवासन को हटाने की मुहिम में आगे कर दिया था। जिसके चलते राहुल के करीबी और खेल मंत्री जितेंद्र सिंह ने श्रीनिवासन को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की मांग की है। 

जबकि राहुल की युवा बिग्रेड के सदस्य और मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी सबसे पहले श्रीनिवासन से इस्तीफा देने की मांग की है।

0 comments:

Post a Comment